website ranking with backlinks in hindi

introduction

Google यह कैसे पता लगाता है कि कौन सी साइट को नंबर एक, दो और तीन में रैंक करना है। जिन चीजों पर विचार किया गया है, वह इससे कहीं अधिक अंदर और बाहर हैं। Google में 200 से अधिक घटक हैं और रैंकिंग को प्रभावित करने वाले मुख्य कारक backlinks हैं।

आज मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि backlink क्या है और वे कैसे काम करते हैं। MOZ SEO संगठन ने advertising specialists के साथ बात की, और उन्होंने उनसे पूछा कि कौन से तत्व Google की रैंकिंग को सबसे अधिक प्रभावित करते हैं? all specialists said backlinks. वह एक साइट है जो किसी अन्य वेबसाइट से कनेक्ट हो रही है। Google इसे वोटों के रूप में देख रहा है। आपकी साइट के जितने अधिक कनेक्शन हैं, आप उतने ही ऊंचे स्थान पर जा रहे हैं।

check website's domain authority with ahrefs

how to build links ?

लिंक बिल्डिंग यकीनन  SEO का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा है। यह एक ऐसा हिस्सा है जिसके लिए तकनीकी प्रक्रिया, creative approach की आवश्यकता होती है। 

अब, यदि आप links build करने के लिए शुरुआत कर रहे हैं या बहुत अधिक सफलता के बिना link building की कोशिश की है , तो आज का लिंक बिल्डिंग ट्यूटोरियल आपको बैकलिंक कुशल बनाने में मदद करने जा रहा है, जिससे आप अपने website  को Google पर उच्च रैंक कर सकें।

when one website linked with another website through a link that link is called backlink
here is some websites for create backlinks

  • bookmark4u.com
  • bly.com
  • pinterest.com
  • linkdin.com
  • blogger.com
  • facebook.com
what is domain authority and its need ?

एक domain authority 0 से 100 के आकार का है, Google.com, Youtube, facebook.com से मिलता-जुलता है। यह एक Richter scale पर काम करता है।  एक logarithmic scale, जिसमें मार्ग 1 से जाना सरल है।  10 से 20 तक जाना है। इस मौके पर कि आप बैकलिंक्स का एक बड़ा सौदा प्राप्त कर सकते हैं, आप उन्हें लागू स्थलों से प्राप्त कर सकते हैं, और आप उन्हें high area authority वाले वैध स्थानों से प्राप्त कर सकते हैं,  यदि आप विचार कर रहे हैं कि domain authority  क्या है, एक विशिष्ट साइट की संख्या के समान, तो आप ahrefs.com पर जा सकते हैं, एक URL में डाल दिया जाएगा और वे domain authority  को बाहर कर देंगे। यह एक भुगतान किया गया टूल है। अब आपको पता चलता है कि Google के अनुसार कनेक्शन कैसे काम करते हैं

google's penalty

Google बेहतर तरीके से समझने के लिए anchor-rich का उपयोग करता है कि Post किस बारे में है और इसे किस पद के लिए रैंक करना चाहिए। लेकिन कीवर्ड-समृद्ध एंकर के साथ बहुत सारे लिंक बनाना लिंक योजना के रूप में वर्गीकृत किया गया है, और परिणामस्वरूप Google दंड de सकता है क्योंकि यह अप्राकृतिक दिखता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सबसे अच्छे वायरलेस हेडफ़ोन पर एक पोस्ट है और इसमें एक सौ लिंक होते हैं जो यह बताता है कि  सभी सर्वश्रेष्ठ वायरलेस हेडफ़ोन कहाँ थे, तो यह काफी unnatural लगेगा।

3 thoughts on “website ranking with backlinks in hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *